करोड़पति ब्रायन जॉनसन को है जवान बने रहने की जिद

इंटरव्यू में कहा कि वह प्रतिदिन 111 गोलियां खाते हैं। वह अपनी प्रगति पर नजर रखने के लिए विभिन्न स्वास्थ्य निगरानी उपकरणों का भी उपयोग करते हैं। वह बायो-हैक की मदद ले रहे हैं।

Sep 26, 2023 - 10:33
 0  459
करोड़पति ब्रायन जॉनसन को है जवान बने रहने की जिद
Bryan Johnson

वाशिंगटन, (आरएनआई) करोड़पति ब्रायन जॉनसन, अपने शरीर को जवान बनाने के लिए जो कर रहे हैं, उसे सुन आप भी हैरान हो जाएंगे और उनके खर्च को देख किसी के भी होश उड़ जाएंगे। वह बायो-हैक की मदद ले रहे हैं। इसे करने के लिए प्रति वर्ष 2 मिलियन डॉलर यानी कि भारतीय मुद्र में 16 करोड़ से अधिक रुपए खर्च कर रहे हैं। 

इंटरव्यू में कहा कि वह प्रतिदिन 111 गोलियां खाते हैं। वह अपनी प्रगति पर नजर रखने के लिए विभिन्न स्वास्थ्य निगरानी उपकरणों का भी उपयोग करते हैं। वह एक बेसबॉल टोपी पहनते हैं जो उनकी खोपड़ी में लाल रोशनी छोड़ती है, अपने मल के सैंपल स्वयं एकत्र करती है। इतना ही नहीं रात के समय अपने लिंग में इरेक्शन की निगरानी के लिए अपने लिंग पर एक छोटा सा जेट पैक लगाकर सोते हैं।

ब्रायन जॉनसन अमेरिका में कैलिफोर्निया बेस्ड KernelCo बायोटेक कंपनी के सीईओ हैं, जो वर्तमान में 45 साल के हैं। वह अपनी शरीर की उम्र को घटाकर किसी 18 साल के लड़के जैसी करना चाहते हैं और इसके लिए वह करोड़ों बहा रहे हैं।

मिस्टर जॉनसन अपने पूरे शरीर को एंटी-एजिंग एल्गोरिथम में बदलना चाहते हैं। अपने शरीर के मैनेजमेंट को आउटसोर्स करने का मतलब है उसे हराना, जिसे जॉनसन अपना "रास्कल माइंड" कहते हैं। उनका लक्ष्य है कि उनके 46 साल के अंग 18 साल के इंसान जैसे अंगों की तरह दिखें और काम करें।  

करोड़पति ब्रायन सुबह 11 बजे खाना खाते हैं। उन्होंने 30 वर्ष की आयु में अपना भाग्य तब बनाया जब उन्होंने अपनी भुगतान प्रसंस्करण कंपनी ब्रेनट्री पेमेंट सॉल्यूशंस को 800 मिलियन डॉलर नकद में ईबे को बेच दिया। टेक करोड़पति के मुख्य विपणन अधिकारी, केट टोलो ने भी ब्लूप्रिंट जीवनशैली को अपनाया है।

फॉर्च्यून के अनुसार, जॉनसन ने अपने किशोर बेटे के साथ रक्त की अदला-बदली की है, एक दिन में 100 से अधिक खुराक लेते हैं और 30 डॉक्टरों की एक टीम द्वारा दैनिक शरीर में वसा स्कैन और नियमित एमआरआई से गुजरते हैं।

फॉर्च्यून की रिपोर्ट में कहा गया है कि वह दिन की शुरुआत कोलेजन, स्पर्मिडीन और क्रिएटिन जैसी सामग्रियों से भरी "ग्रीन जायंट" स्मूदी से करते हैं। फरवरी में, ब्लूमबर्ग ने जॉनसन और एक कठोर योजना के माध्यम से अपनी जवानी वापस पाने के उनके प्रयासों पर एक लेख प्रकाशित किया, जिसे वह और उनके डॉक्टरों की टीम "प्रोजेक्ट ब्लूप्रिंट" कहते हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.