एमपी में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रियंका गांधी का धुंआधार हमला, दतिया में मोदी से लेकर सिंधिया, शिवराज, नरोत्तम पर ली चुटकी

Nov 15, 2023 - 16:54
Nov 15, 2023 - 16:54
 0  783
एमपी में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रियंका गांधी का धुंआधार हमला, दतिया में मोदी से लेकर सिंधिया, शिवराज, नरोत्तम पर ली चुटकी

दतिया, (आरएनआई) मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बुधवार को प्रचार का अंतिम दिन है और इस अंतिम दिन कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने दतिया में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर वो एक अलग ही मिज़ाज में नज़र आईं और उन्होने पीएम मोदी से लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा पर जमकर चुटीले प्रहार किए। इसी के साथ उन्होने जनता से शिकायत करते हुए उनसे जागरुक होने का आह्वान भी किया।

प्रियंका ने किया ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमला
प्रियंका गांधी ने दतिया के किला चौक में बीजेपी नेताओं पर बड़े ही चुटीले अंदाज़ में हमले करती नज़र आईं। शुरुआत उन्होने ज्योतिरादित्य सिंधिया से की। प्रियंका ने कहा कि ‘इनके सारे नेता बड़े विचित्र हैं। सिंधिया जी भले कद में छोटे पड़ गए हों लेकिन उन्हें अहंकार में बहुत बड़े है। जब तक उन्हें महाराज न करो, तो वो कुछ काम ही नहीं करते हैं। लेकिन उन्होने अपने परिवार की परंपरा अच्छे से निभाई है। विश्वासघात तो बहुतों ने किया है लेकिन इन्होने ग्वालियर और चंबल की जनता के साथ विश्वासघात किया है। आपकी पीठ में छुरा भोंका है और बनी बनाई सरकर को गिरा दिया। वो सरकार आपने बनाई थी..आपके साथ धोखा हुआ है।

नरोत्तम मिश्रा, सीएम शिवराज और मोदी पर प्रहार
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पर कटाक्ष करते हुए उन्होने कहा कि उनका काम है कानून का पालन कराना लेकिन वो दिनभर पिक्चर देखते रहते हैं और कौन क्या पहना है इसकी उनकी बड़ी चिंता रहती है। लेकिन किसानों और आम आदमी की कोई चिंता नहीं है। वहीं शिवराज सिंह चौहान पर तीर चलाते हुए उन्होने कहा कि विश्वप्रसिद्ध महान अभिनेता शिवराज सिंह चौहान उर्फ मामाजी। एक्टिंग में तो वो अमिताभ बच्चन के कान काट लें, लेकिन जब काम की बात होती है तो असरानी का रोल पकड़ लेते हैं। वहीं पीएम मोदी को घेरते हुए उन्होने कहा कि वो मोदी जी का क्या कहना..देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो परमनेंट अपनी पीड़ा में परेशान रहते हैं। कर्नाटक गए तो इतनी लंबी लिस्ट ले गए कि मुझे गालियां देते हैं, यहां भी वो लिस्ट ले आए। रोते ही रहते हैं। आपने सलमान खान की पिक्चर देखी होगी ‘तेरे नाम’ जिसमें सलमान शुरु से आखिर तक रोते ही रहते हैं। प्रियंका ने तंज कसते हुए कहा कि ‘मैं तो कहती हूं मोदी जी के लिए भी पिक्चर बना देते हैं जिसका नाम रखेंगे मेरे नाम’। उन्होने कहा कि मोदी जी आदमी की पहचान में टॉप क्लास हैं..दुनियाभर के गद्दारों और कायरों को अपनी पार्टी में इकट्ठा कर लिया है।

बीजेपी पर लगाया अडाणी को संरक्षण देने का आरोप
प्रियंका गांधी ने कांग्रेस शासित प्रदेशों में चलने वाली जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताते हुए मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस के वचन दोहराए। इस मौके पर उन्होने बीजेपी पर छोटे दुकानदारों और व्यापारियों का धंधा चौपट करने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश और केंद्र की सरकार सिर्फ बड़े उद्योगपतियों के लिए चल रही है। अडाणी जी आज एक दिन में 16 हजार करोड़ कमा रहे हैं क्योंकि उनके हजारों करोड़ के कर्ज माफ हो रहे हैं और देश की संपत्ति उन्हें सौंपी जा रही है। लेकिन आज किसी को ये पता ही नहीं है कि अडाणी जी क्या बनाते हैं..फिर भी उनकी संपत्ति लगातार बढ़ती जा रही है। वो क्या बनाते हैं ये देश में किसी को नहीं मालूम लेकिन ये सरकार उन्हें देश की संपत्ति दे रही है ये हर कोई जानता है। क्या इससे बड़ा भ्रष्टाचार कुछ और हो सकता है।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का उल्लेख किया
जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और दादी इंदिरा गांधी का जिक्र किया। उन्होने कहा कि जब उनके पिता प्रधानमंत्री थे और अमेठी जाते थे तो कई बार गांवों के लोग उन्हें टोक देते थे, शिकायत करते थे और राजीव जी उनपर न नाराज होते थे न डांटते थे। वो सिर झुकाकर कहते थे कि इस काम में देर हुई है, इसका ऑर्डर दे दिया है। वहीं इंदिरा गांधी का उल्लेख करते हु कहा कि वे कहती थीं कि जनता में सबसे ज्यादा विवेक है। जब वे हारीं थी तो काफी मायूस भी थीं लेकिन ये नहीं कहा कि जनता ने गलत किया। उस समय उन्होने कहा कि मुझसे कोई गलती हो गई होगी और जनता मुझसे नाराज है। मुझे अपने में सुधार लाना है, ये होती हैं असली नेता। प्रियंका ने कहा कि ये इस देश की परंपरा है। हमें जो आजादी मिली उसका मतलब था कि देश की शक्ति और देश की संपत्ति जनता के हाथों में हों। इसी को आजादी कहते हैं। वरना अंग्रेजों में आज के नए शासकों में क्या फर्क होता..अगर आपके हाथ में वोट देने की आजादी नहीं होती कि आप हर पांच साल सरकार बदल सकते हैं। नेता की जवाबदेही है आपके प्रति और ये शक्ति लोकतंत्र के जरिए संविधान के जरिए आपको मिली है।

जनता से की शिकायत, जागरूक होने का आह्वान
इस मौके पर प्रियंका गांधी ने जनता से शिकायत की और पूछा कि आप क्या कर रहे हैं ? मैंने सुना है कि आपके क्षेत्र में तमाम लोगों पर फर्जी केस लगाकर जेल में डाल देते हैं। नेताओं का काम जनता को सुरक्षित करना है लेकिन उसका उल्टा हो रहा है। आपकी कोई समस्या होती है तो क्या आप नेताओं के पास जा पाते हैं। क्या वो आपके हाल लेने आपके पास आते हैं। अगर नहीं आते तो आपने उन्हें चुना क्यों। वो तो वोट मांगने आते हैं लेकिन क्या आप अंधे हो गए हैं कि उन्हें अंधाधुंध वोट देते हैं। आप लोग जागरुक बनिए। ये आपका देश और प्रदेश है..ये आपका इलाका है। उन्होने कहा कि आज देश में एक अजीब सा सिलसिला बन गया है। धर्म के नाम पर जो आपका वोट लेने आता हैउसके मन में एक बात बहुत अच्छी तरह से बैठ गई है कि मैं चाहे एक काम न करूं जनता के लिए लेकिन चुनाव के समय मंच पर खड़ा होकर धर्म की बात करुं तो लोगों के जज्बात उमड़ जाएंगे और मुझे धर्म या जाति के नाम पर वोट मिल जाएंगे। जो नेता ये समझ गया है वो कभी काम करेगा ही नहीं, वो सिर्फ चुनाव के समय धर्म के नाम पर वोट मांग लेगा। उन्होने कहा कि जब आप अपने बच्चों को डांटते और सुधारते हैं तो नेताओं को क्यों नहीं सुधार रहे।

दतिया में बदलाव लाने की अपील
प्रियंका गांधी ने कहा कि आप धर्म या जाति के नाम पर वोट मत दीजिए। इसे अपने विकास, अपने भविष्य, अपने बच्चों के भविष्य के बारे में सोचकर दीजिए। उन्होने कहा कि महाभारत के अर्जुन की तरह अपना ध्यान केंद्रित कीजिए। बीजेपी पर घोटालों का आरोप लगाते हुए उन्होने कहा कि भ्रष्टाचार का शिकार आप हो रहे हैं..सबसे ज्यादा नौजवान हो रहे हैं। उन्होने कहा कि आप 18 साल से भुगत रहे हैं और अगर आप खुश नहीं हैं तो बदलाव लाइए। उन्होने कहा कि मैंने सुना है कि इस बार दतिया में बदलाव आ रहा है और इसलिए सब मन बना लीजिए कि अपना वोट सोच समझकर देंगे। उन्होने कहा कि मैं आपसे वोट नहीं जागरूकता मांगती हूं। आप समझिए कि आपके आसपास क्या हो रहा है और क्या आपका इस्तेमाल हो रहा है। जब आप ये सोचकर वोट देंगे तो हर वोट आपके विकास और भविष्य के पक्ष में ही जाएगा। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन उन्होने जनता से जागरूकता और विकास के आधार पर वोट देने की अपील की।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow