एप्टेक के एमडी और सीईओ अनिल पंत का निधन

एप्टेक ने एक बयान में कहा, ''कंपनी को मंगलवार (15 अगस्त 2023) को प्रबंध निदेशक और सीईओ डॉ. अनिल पंत के दुखद निधन के बारे में सूचित करते हुए खेद हो रहा है।

Aug 16, 2023 - 09:00
 0  189
एप्टेक के एमडी और सीईओ अनिल पंत का निधन
अनिल पंत

नई दिल्ली।(आरएनआई)रेखा झुनझुनवाला की ओर से समर्थित कंपनी एप्टेक के एमडी और सीईओ डॉ. अनिल पंत का 15 अगस्त को निधन हो गया है।। एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है। एप्टेक ने एक बयान में कहा, ''कंपनी को मंगलवार (15 अगस्त 2023) को प्रबंध निदेशक और सीईओ डॉ. अनिल पंत के दुखद निधन के बारे में सूचित करते हुए खेद हो रहा है।" फाइलिंग में कहा गया है कि एप्टेक के कर्मचारियों ने दिवंगत आत्मा के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। बयान में कहा गया, 'डॉ. पंत के योगदान और ऊर्जा की कंपनी को कमी खलेगी। कंपनी के सभी निदेशक और कर्मचारी उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। पंत के निधन की खबर स्वास्थ्य चिंताओं का हवाला देते हुए अनिश्चितकालीन छुट्टी लेने के महीनों बाद आई है। कंपनी ने उस समय शेयर बाजार को दी सूचना में कहा था कि इस साल 19 जून को पंत ने स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण अनिश्चितकालीन अवकाश ले लिया था। इस फाइलिंग के अनुसार, 19 जून को कंपनी की एक आपातकालीन बैठक आयोजित की गई थी। कंपनी ने सुचारू कामकाज और परिचालन की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए बोर्ड के चुनिंदा सदस्यों और वरिष्ठ प्रबंधन को शामिल करते हुए एक अंतरिम समिति का गठन किया। इसमें आगे उल्लेख किया गया है कि एप्टेक में नामांकन और पारिश्रमिक समिति और निदेशक मंडल अंतरिम सीईओ का चयन करने के लिए आवश्यक कदम उठा रहे हैं।
डॉ. अनिल पंत 2016 से एप्टेक के एमडी और सीईओ थे। उनके नेतृत्व में, एप्टेक को कई मान्यताएं मिलीं, जैसे साल 2018 में सीएमएमआई संस्थान की ओर से मैच्युरिटी लेवल 3 में पीपल कैपेबिलिटी मैच्योरिटी मॉडल और कैपेबिलिटी मैच्योरिटी मॉडल का आकलन किया गया था। एप्टेक का प्रभार संभालने से पहले, पंत टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) और सिफी टेक्नोलॉजीज जैसी कंपनियों से जुड़े थे। 25 से अधिक वर्षों के अनुभव में डॉ अनिल पंत ने आईटी और संचार क्षेत्र में गुणवत्ता, बिक्री, विपणन, वितरण, उत्पाद प्रबंधन सहित विभिन्न जिम्मेदारियों को संभालने में 15 से अधिक वर्षों का समय बिताया।
2010 से 2016 के दौरान पंत ने टीसीएस में प्रधान सलाहकार के रूप में कार्य किया और परीक्षण डोमेन में 100 मिलियन डॉलर का लक्ष्य हासिल किया। वे 2008 से 2010 तक सिफी टेक्नोलॉजीज में उपाध्यक्ष के रूप में जुड़े रहे। उन्होंने ब्लो पास्ट, क्रॉम्पटन ग्रीव्स, विप्रो और टैली सहित विभिन्न कंपनियों में अलग-अलग भूमिकाओं में अपना योगदान दिया। पंत ने बीएमएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (बीई) और मलेशिया के लिंकन यूनिवर्सिटी कॉलेज से सूचना प्रौद्योगिकी में पीएचडी की उपाधि हासिल की थी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.