एक घण्टा श्रमदान कर बापू को दी गई स्वच्छांजलि

Oct 1, 2023 - 18:18
Oct 1, 2023 - 18:29
 0  270
एक घण्टा श्रमदान कर बापू को दी गई स्वच्छांजलि
शाहजहाँपुर। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा अभियान मनाने को लेकर 01 अक्तूबर को सुबह दस बजे एक साथ एक घंटे स्वच्छता के लिए श्रमदान हेतु स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत की गई है। जिसके अंतर्गत आज घंटाघर स्थित स्वच्छता मेगा इवेंट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत राज्यसभा सांसद श्री मिथिलेश कुमार कठेरिया ने हरी झंडी दिखा कर की।
कार्यक्रम के दौरान जनपद के प्रभारी मंत्री श्री नरेंद्र कश्यप जी ने घंटाघर स्थित सड़को पर झाड़ू लगाकर श्रमदान किया, साथ ही लोक सभा सांसद श्री अरूण कुमार सागर, राज्य सभा सांसद श्री मिथिलेश कुमार कठेरिया ने भी पास ही सड़को पर झाड़ू लगाकर श्रमदान करते हुए, स्वच्छता का संदेश दिया। नगर आयुक्त श्री संतोष कुमार शर्मा ने स्वच्छता अभियान के अंतर्गत घंटाघर स्थित तमाम नालियों को अपने सामने साफ करवाया व स्वयं झाड़ू लगाकर स्वच्छता मेगा इवेंट में भाग लिया। साथ ही उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा की कूड़ा सड़को पर न फेंके, कूड़ा कूड़ेदान में ही डालें। स्वच्छता को अपनाए, अपने आस पास का वातावरण स्वच्छ एवं साफ सुथरा रखें। उक्त कार्यक्रम में जनपद के तमाम अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा पार्टी के पदाधिकारियों ने भी झाड़ू लगाकर श्रमदान किया। 
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री संजय पांडे, नगर मजिस्ट्रेट श्री डॉक्टर वेद प्रकाश मिश्र, अपर नगर आयुक्त श्री एसके सिंह, सहायक नगर आयुक्त श्रीमती रश्मि भारती, एसपी ग्रामीण श्री संजीव वाजपेयी सहित अन्य अधिकारी एवं बीजेपी पदाधिकारी गण मौजूद रहे।
माननीय प्रभारी मंत्री श्री नरेन्द्र कश्यप ने ग्राम रौसर में अमृत सरोवर का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान उन्होने तालाब में मछलियों को दाना भी डाला। इस दौरान उन्होने मछली पालन की जानकारी ली व निर्देशित करते हुये कहा कि मछली पालने वालो को प्रशिक्षण के लिये भी मत्स्य विभाग को निर्देशित किया जायेगा जिससे कि मत्सय पालक व्यवसायिक रूप से मछली पालन कर जीवीकोपार्जन कर सके।
अमृत सरोवर पर कार्यक्रम के दौरान मा0 मंत्री जी ने अपने संबोधन में कहा कि महत्मा गांधी के जन्मदिवस पर स्वच्छता अभियान के साथ जुड़कर, सभी लोग अपने योगदान देते रहे। स्वच्छता मिशन और गतिमान हो, और प्रगतिशील हो। इस दौरान उन्होने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी ने महिलाओं की पुरानी कठिनाइयों को बहुत बारीकी से समझा, महिला शक्ति समाज का निर्माण करती है। पुरानी सरकारे मूल भूत समस्या को भी नही सुलझा पायी थीं, इस सरकार ने 13 करोड़ शौचालय बनवाने का कार्य किया है। जिससे महिलाओं का अत्मसम्मान बढा़ अब उन्हे शौच के लिये बाहर नही जाना पड़ता। उन्होने कहा कि अमृत सरोवर हमारे सरकार की बेहतरीन योजना है, इस योजना के माध्यम से वाटर लेवल को बढ़ाने में सहायता मिलेगी। उन्होने बताया कि मत्स्य पालन के लिए 20 हजार करोड़ की व्यवस्था बजट में है, 15 करोड़ लोगो को 03 साल से निशुल्क राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। हमारी सरकार निरन्तर सभी वर्गो के लिये कार्य कर रही है। साथ ही उन्होने स्वच्छता को लेकर कहा कि स्वच्छता अभियान चलता रहे, इसलिए प्रधानमंत्री ने आह्वान किया है कि 2 दिन हमे अपने घर पड़ोस, मोहल्ले को स्वच्छता के लिए देना है। कूड़ा उठाकर डस्टबिन में डालने में शर्म नहीं करनी है। उन्होने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री जी ने सफाई कर्मियों को पैर धो कर धन्यवाद किया यही सम्मान उन सबका है जो स्वच्छता का विशेष ध्यान रखते है तथा सहयोग करते है। इस दौरान उन्होने अपील करते हुये कहा कि हम सबको स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना है, साथ ही उन्होने सभी को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।
इस दौरान नगर अध्यक्ष श्रीमती शिल्पी गुप्ता, ग्राम प्रधान गुड्डी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारीगण मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow