आंध्रप्रदेश में बिहार के युवक की हत्या? कुंए में मिली लाश : मुजफ्फरपुर कोर्ट में मुकदमा दर्ज

जिले के पानापुर करियात थाना क्षेत्र के बलहा गाँव निवासी रीता देवी के पुत्र उत्तम कुमार शर्मा पिछले तीन वर्षों से आंध्र प्रदेश के काकीनाडा जिला के टुनी टाउन थाना अंतर्गत फूड एंड फैमिली रेस्टोरेंट में काम करता था, जिससे पारिश्रमिक का कुल 5 लाख रुपया रेस्टोरेंट के मालिक रमेश अन्ना के पास बकाया था, जिसको रेस्टोरेंट के मालिक द्वारा नहीं दिया जा रहा था।

Aug 31, 2024 - 11:01
Aug 31, 2024 - 11:06
 0  2.5k
आंध्रप्रदेश में बिहार के युवक की हत्या? कुंए में मिली लाश : मुजफ्फरपुर कोर्ट में मुकदमा दर्ज

मुजफ्फरपुर (आरएनआई) जिले के पानापुर करियात थाना क्षेत्र के बलहा गाँव निवासी रीता देवी के पुत्र उत्तम कुमार शर्मा पिछले तीन वर्षों से आंध्र प्रदेश के काकीनाडा जिला के टुनी टाउन थाना अंतर्गत फूड एंड फैमिली रेस्टोरेंट में काम करता था, जिससे पारिश्रमिक का कुल 5 लाख रुपया रेस्टोरेंट के मालिक रमेश अन्ना के पास बकाया था, जिसको रेस्टोरेंट के मालिक द्वारा नहीं दिया जा रहा था। बाद में यह भी बात प्रकाश में आई कि उस रेस्टोरेंट में काम करने वाला एक कर्मचारी राजू कैप्टन ने भी उत्तम कुमार शर्मा से 2 लाख रुपया लिया था। 10 जून 2024 को उत्तम कुमार शर्मा को अपने घर वापस आना था, लेकिन 9 जून 2024 की रात्रि के 8 बजे से ही वह गायब हो गया, जिसकी सूचना परिजनों के द्वारा टुनी टाउन थाना की पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई. 26 जून 2024 को उसी रेस्टोरेंट के बगल के कुएँ से उत्तम कुमार शर्मा का शव बरामद हुआ। परिजन प्राथमिकी दर्ज कराने हेतु लगातार आंध्रप्रदेश की पुलिस के सामने गुहार लगाते रहे लेकिन प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई. इसके बाद परिजन जीरो एफ.आई.आर. दर्ज कराने के लिए पानापुर करियात थाना में गये, लेकिन वहाँ भी जीरो एफ.आई.आर. दर्ज नहीं किया गया। उसके बाद थक-हारकर परिजन अपने अधिवक्ता एस.के.झा के माध्यम से रमेश अन्ना और राजू कैप्टन के विरुद्ध कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया है, जिसकी सुनवाई 12 सितम्बर को होगी।

मामले में मानवाधिकार अधिवक्ता एस. के. झा ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह मामला हत्या का प्रतीत होता है। सही तरीके से अगर पुलिस अनुसन्धान करें तो मामले का पर्दाफाश होगा। पानापुर करियात की पुलिस के द्वारा जीरो एफ. आई. आर नहीं दर्ज किया जाना काफी दुःखद हैं। मुझे न्यायालय पर पूरा विश्वास है। पीड़ित परिवार को न्याय अवश्य मिलेगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow