अनशनकारी से अस्पताल मिलने पहुंचे सिटी एसपी, नही बनी बात, कहा- कार्रवाई होने पर इन्ही के हाथों समाप्त होगा अनशन

Sep 21, 2024 - 19:36
Sep 21, 2024 - 20:02
 0  567
अनशनकारी से अस्पताल मिलने पहुंचे सिटी एसपी, नही बनी बात, कहा- कार्रवाई होने पर इन्ही के हाथों समाप्त होगा अनशन

मुजफ्फरपुर (आरएनआई) लोक चेतना दल के मो० यूनुस जो 26 दिन से अनशन पर हैं उनकी तबियत शनिवार को अचानक गंभीर हो गई जिस कारण अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया तथा आनन-फानन  डॉक्टर की टीम जाँच करने पहुँची जाँच के उपरांत जाँच रिपोर्ट और तबियत की स्थिति को डीएम को अवगत कराया गया. इस बीच सदर अस्पताल में अनशनकारी के पास बैठे परिजनों ने रोना शुरू कर दिया और सभी परिजन व्याकुल हो गया लोक चेतना दल के सभी सदस्य काफी घबरा गए। अनशन के समर्थन में चल रहे धरना कार्यक्रम पर अनशनकारी की तबीयत खराब होने की सूचना पाते ही जिला प्रशासन और बिहार सरकार के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी शुरू हो गई और मुजफ्फरपुर डीएम सुब्रत कुमार सेन को मुजफ्फरपुर जिले से हटाने की मांग करने लगे. 

लोक चेतना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव कुमार झा ने कहा कि वर्तमान जिलाधिकारी बिल्कुल ही निर्दयी एवं कठोर दिल के हैं तथा ये सत्ताधारी नेता के दबाव में काम कर रहे है. गंभीर मामले में भी इनके द्वारा और वरीय पुलिस अधीक्षक के द्वारा धीमी गति कार्य किया जा रहा है। हालांकि वरीय पुलिस अधीक्षक ने इस मामले की गंभीरता से लिया जा रहा है वार्ता के लिए लगातार भेजने का प्रयास कर रहे हैं.

26 वाँ दिन भी अनशन जारी है वही लोक चेतना दल के प्रदेश संगठन सचिव धनवंती देवी ने कहा कि सुशासन की ढोल पीटने वाले नीतीश कुमार के राज्य में कोई भी व्यक्ति सुरक्षित नहीं है अपराधी सरेआम घूमता है और अधिकारी बेपरवाह  एवं बेलगाम रहता है, ऐसी सरकार को बिहार की जनता उखाड़ फेकेगी जिसके लिए आज हम इस धरना स्थल से बिहार के जागरूक नागरिकों को जागरूक होने का आह्वाहन करते हैं.

सदर अस्पताल में ईलाजरत अनशनकारी मोहम्मद यूनुस से मिलने पहुंचे सिटी एसपी मुजफ्फरपुर और अन्य पदाधिकारी, वही उन्होंने अनशन समाप्त करने का अनुरोध किया जिस पर अनशनकारी ने कहा कि हमारी मांगों पर कार्रवाई कीजिए और आपके ही हाथों से हम अनशन तोड़ेंगे. 

सदर अस्पताल में मौजूद दल के राष्ट्रीय महासचिव शकिन्द्र कुमार  यादव ने कहा कि आज 26 दिन अनशन का हो चुका है और मांगों पर धीमी गति सेकार्रवाई होना दुखद है। शकिन्द्र कुमार यादव ने कहा कि वार्ता में सिटी एसपी और अन्य पदाधिकारी का सम्मान करते हैं सिर्फ कार्रवाई करें हमलोग इन्ही के हाथों से अनशन समाप्त करवाएंगे.

मौके पर इंदिरा देवी , शीला देवी, हुस्ना खातून, रुबेदा खातून, मोहम्मद इस्माइल तथा धरना स्थल पर सैकड़ो लोग धरना प्रदर्शन कर रहे थे.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow